तांडव वेब सीरीज कॉन्ट्रोवर्सी पूरी जानकारी हिंदी में

तांडव वेब सीरीज कॉन्ट्रोवर्सी में किओ है

हाल ही में अमेजॉन प्राइम वीडियो पर तांडव वेब सीरीज रिलीज हुई है।। इस वेब सीरीज के रिलीज होते ही यह विवाद में आ चुकी है। लोगों का मानना है कि इस वेब सीरीज ने हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया है। क्या यह  वेब सीरीज चल पाएगी या नहीं, हम इस Article जानने की कोशिश करेंगे।

तांडव वेब सीरीज कॉन्ट्रोवर्सी (tandav web series controversy)

यह वेब सीरीज 16 जनवरी 2021 को अमेज़न प्राइम वीडियो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है। इस वेब सीरीज में आपको राजनीतिक ड्रामा और धार्मिक विवाद देखने को मिल सकते हैं।

इस वेब सीरीज को डायरेक्ट किया है अली अब्बास जफर ने और इसमें अनेक बॉलीवुड एक्ट्रेस ने काम किया है और इसके बारे में अभी हम आपको जानकारी देने वाले हैं।

इस वेब सीरीज में अहम किरदार सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, मोहम्मद जीशान अय्यूब, सुनील ग्रोवर, कृतिका कामरा, कुमुद मिश्रा और तिमांशु धुलिया ने काम किया है। यह वेब सीरीज पॉलिटिकल हिंदी ,ड्रामा वेब सीरीज है और इस वेब सीरीज को मैं 2.5 रेटिंग देना चाहूंगा।

इस वेब सीरीज के कुल 8 एपिसोड हैं।

तांडव वेब सीरीज की स्टोरी

 

तांडव वेब सीरीज की स्टोरी

 

अभी मैंने ऊपर आपको बताया हैं कि इसमें अहम किरदार सैफ अली खान का है। इस सीरीज में इनका नाम समर प्रताप सिंह हैं। यह एक पॉलीटिकल लीडर के तौर पर काम करते हैं।

वेब सीरीज में देवकी नंदन (तिमांशु धुलिया) ने इनके पिता का किरदार निभाया और भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर नजर आ रहे हैं।

समर प्रताप सिंह चाहते हैं कि वे उन्हें पूरी सत्ता उनके हाथों में दे दे। ऐसा कुछ इस वेब सीरीज में देखने को नहीं मिलता है।

समर इस वेब सीरीज में देवकी नंदन की हत्या करवा देते हैं। फिर भी उनके हाथ में सत्ता नहीं आती है और डिंपल कपाड़िया को देश के प्रधानमंत्री बना दिया जाता है। इस सीरीज में उनका नाम अनुराधा किशोर है।

वेब सीरीज में सुनील ग्रोवर ने गुरपाल का रोल अदा किया है जो कि समर के बहुत अच्छे दोस्त हैं और वह राजनीति में उनकी बहुत ज्यादा मदद करते हैं और  सीरीज में उनका हीरो के तौर पर विलेन का रोल देखने को मिलता है जो कि बहुत ही गजब का देखने को मिलता है और इस वेब सीरीज में यही एक रोल है जो आपको पूरी वेब सीरीज में बांधे रखता है।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब कॉलेज के एक छात्र शिव  राजनीति में आ जाते है।

अब समर यानी सैफ अली खान को सत्ता कैसे मिलेगी और वह किस तरीके से सत्ता में आएंगे। यह वेब सीरीज में आपको देखने के बाद पता चलेगा।

तांडव वेब सीरीज विवाद में क्यों है?

अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद जारी है। वेब सीरीज तांडव को लेकर 17 जनवरी को अमेज़न प्राइम की इंडिया हेड के अलावा फिल्म के निर्माता और निर्देशक सहित पांच लोगों के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में FIR दर्ज कराई गई है।

 

तांडव वेब सीरीज विवाद में क्यों है

 

इस वेब सीरीज पर लोगों ने आपत्ति जताई है कि इसमें हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया है।यह वेब सीरीज धार्मिक कारणों की वजह से विवादों में घिरती जा रही है।

डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने कहानी को बहुत ही मेहनत से बनाया है। कहानी का सीजन 2 तक ले जाने के लिए खूब मसाला डाला गया है।

बता दे की वेब सीरीज के फर्स्ट एपिसोड में 17 मिनट पर एक दृश्य दिखाया गया है। दृश्य जिसमें कॉलेज छात्र शिवा का किरदार अदा कर रहे मोहम्मद जीशान अय्यूब को एक नाटक में भगवान शिव का चित्रण करते हुए दिखाया गया है।

तांडव वेब सीरीज अमेज़न प्राइम पर रिलीज हुई है। वेब सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवताओं का अपमान किए जाने का आरोप लगाया गया है।

यूपी के प्रधानमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले की गिरफ्तारी की चेतावनी दी थी।

वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं ने मंगलवार को बयान जारी किया है। हम तांडव के सीन के प्रति जताई गई चिंताओं के समाधान के लिए हम उस में सुझाए गए बदलाव करेंगे।

अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ही पता चल पाएगा कि यह वेब सीरीज चल पाएगी या नहीं?

अगर आपने तांडव वेब सीरीज देखी है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बता सकते हैं कि यह वेब सीरीज आपको कैसी लगी।

क्या वाकई में इस वेब सीरीज में हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया गया है या नहीं? या कोई अफवाह फैलाई जा रही है।

हमें आपके कमेंट का इंतजार रहेगा और नई नई लेटेस्ट जानकारी के लिए आप हमारी पोस्ट को पढ़ सकते हैं और आज यह पोस्ट पढ़ने के बाद आपको कैसा लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here